Sunday, September 28, 2014

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक शसक्त कार्यकर्ता!!


मुख्यमंत्री से प्रधानमंत्री तक का सफर मोदी जी ने बखूबी तय किया है !  देश ही नहीं दुनिया के जाने माने सशक्त नेताओं में शुमार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का देश को देखने का जो नजरिया है वो काबिले तारीफ है
महज महीनों में नरेंद्र मोदी जी ने यह प्रमाणित कर दिया है कि उनसे ज्यादा अच्छा इस पद का कोई उम्मीदवार नहीं है ! अटल बिहारी वाजपेयी के बाद देश तरक्की के नाम पर खोखला हो रहा था ! लोगों की उम्मीदें खत्म होने लगी थी, अब आम आदमी ले दे कर एक ही तो उम्मीद करती है सरकार से, की महंगाई कम हो तो कम से कम थम जाये जो साल पहले नामुमकिन लगता था लोग बहुत खफा थे सरकार सेनौबत यहाँ तक गई थी की किसी से अगर सरकार के बारे में या किसी नेता के बारे में बात करो तो...!! खेर ऐसा ही मेरे साथ भी था, आखिर में भी तो भारत का आम नागरिक हू!!  सब्जी लेने जाओ तो महंगाई, पेट्रोल लेने जाओ तो महंगा!!

लेकिन मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने बाद लोगो की उम्मीदें फिर से जाग गई हैं ! अच्छे दिनों का बादा, जो मोदी जी ने किया था, सच होने लगा है ! महंगाई काम तो हुई ही है साथ में पडोसी मुल्कों का भारत को देखने का नजरिया भी बदल गया है!

मोदी जी लोगो की उम्मीदों को पूरा करने और देश को कई सौगात देने की कोशिश करने में लगे हैं! अब हमारा भी फ़र्ज़ बनता है की अपने देश को महान बनाये सिर्फ कहने से काम नहीं होगा, कि मेरा भारत महान ! कई लोग तो देश भक्ति भी दिन देख कर करते हैं ! १५ अगस्त और २६ जनवरी को ! फिर अगले दिन से सब खत्म !
मुझे पता है शुरुआत बहुत छोटी है लेकिन काफिला बहुत लम्बा है, और मत भूलिए की हम भी उस काफिले का छोटा ही सही लेकिन हिस्सा तो हैं !


तो चलिए मुझे मेरे लीडर पर भरोसा है और अपने आप पर भी, अब आपकी बारी है !

No comments:

Post a Comment